Noida : पहली बार कोर्ट के खास आर्डर से 17 सौ खरीदारों को RG होम्स में मिलेगा घर

 नोएडा. ऐसा दावा किया जा रहा है कि दिल्ली-एनसीआर में पहली बार कोर्ट ने फ्लैट खरीदारों के हक में “रिवर्स इनसॉल्वेंसी ऑर्डर” दिया है. यह आर्डर आरजी लग्जरी होम्स के फ्लैट खरीदारों के हक में आया है. प्रोजेक्ट से जुड़े करीब 1700 फ्लैट खरीदारों को अब उनका घर मिलने का सपना पूरा हो गया है. पहले फेज में 800 खरीदारों को फ्लैट की चाबी सौंप दी गई है. आरजी ग्रुप का दावा है कि आने वाले तीन महीने में बाकी के 900 खरीदारों को घर की चाबी दे दी जाएगी. किन्ही कारणों से प्रोजेक्ट रुक गया था. उसके बाद साल 2019 में यह प्रोजेक्ट एनसीएलटी में चला गया था.

एनसीएलटी में केस जाने के बाद दो साल तक आरजी लग्जरी होम्स प्रोजेक्ट का काम बंद रहा था. जिसके बाद खरीदार कोर्ट चले गए थे. प्रोजेक्ट की निगरानी के लिए आईआरपी नियुक्त किया गया था. इसी के बाद आरजी ग्रुप ने बैंकिंग एक्सपर्ट और फ्लैट खरीदारों को भरोसे में लेते हुए जुलाई 2021 से प्रोजेक्ट का काम एक बार फिर से शुरू करा दिया. रियल स्टेट एक्सपर्ट का दावा है कि यह पहला मौका है जब दिल्ली-एनसीआर से जुड़े किसी प्रोजेक्ट के मामले में कोर्ट ने रिवर्स इनसॉल्वेंसी ऑर्डर जारी कर प्रोजेक्ट को पूरा करने और फ्लैट खरीदारों को उनके घर देने की बात कही है.

यह है आरजी लग्जरी होम्स प्रोजेक्ट
आरजी ग्रुप का आरजी लग्जरी होम्स प्रोजेक्ट सेक्टर 16B, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, गौतम बुद्ध नगर में तैयार हो रहा है. यह 18.5 एकड़ में बना प्रोजेक्ट है. इसके 13 टावर में 2 और 3 बीएचके फ्लैट बनाए गए हैं. इसमे कुल 1700 फ्लैट बनाए जा रहे हैं. 800 फ्लैट बनकर तैयार हो चुके हैं तो बाकी के 900 फ्लैट अगले तीन महीने में बनकर तैयार होने का दावा किया जा रहा है. प्रोजेक्ट से जुड़े 800 फ्लैट खरीदारों को उनके फ्लैट की चाबी मिल चुकी है. हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान घर खरीदारों के संघ जन कल्याण समिति’ के कोषाध्यक्ष उमेश नारंग को भी उनके बुक किए गए फ्लैट की चाबी सौंपी गई थी.
वहीं आरजी ग्रुप के डायरेक्टर हिमांशु गर्ग ने कहा कि कोरोना और लॉकडाउन जैसे हालात के बीच कोर्ट ने रिवर्स इनसॉल्वेंसी ऑर्डर जारी करते हुए ग्रुप को दोबारा से प्रोजेक्ट पर काम करने की अनुमति देते हुए बड़ा भरोसा जताया. इसी तरह से बैंकर और फ्लैट खरीदारों ने भी ग्रुप पर यकीन रखते हुए प्रोजेक्ट पूरा कराने में हर तरह से सहयोग दिया.

source : news18



Comments

Popular posts from this blog

12 साल काबिज रहा तो किरायेदार बन जायेगा भवन / भूमि का स्वामी - उच्चतम न्यायालय

"One Leaf Troy" पर यूपीरेरा की कार्यवाही।। खाते सीज