Unitech Unihomes Noida - Allocation retained by SC

सुप्रीम कोर्ट ने यूनिटेक यूनिहोम्स का आवंटन किया बहाल. नोएडा प्राधिकरण का आदेश निरस्त



मुनेन्द्र शर्मा | editor@beingbroker.com

नमस्ते.
बींइग ब्रोकर रियलिटी डेस्क की ओर से आपको शुभकामनाएं.

यूनिटेक यूनिहोम्स के क्रेताओं के लिए शुभ सूचना है, नोएडा प्राधिकरण से आवंटन निरस्त संबंधित आदेश को  उच्चतम न्यायालय ने पलट दिया है और खरीददारों के अपना घर के स्वप्नों की संभावनाओं को बनाए रखा हैं,
कुछ माह पहले नोएडा प्राधिकरण ने बकाया नहीं चुकाने और बिना नक्शा पास कराए निर्माण कराने का आरोप लगा सेक्टर-113 का प्लॉट आवंटन निरस्त कर दिया था। इसके बाद खरीदार सुप्रीम कोर्ट चले गए थे। सोमवार को कोर्ट ने प्राधिकरण के आवंटन निरस्तीकरण आदेश को निरस्त कर दिया। कोर्ट के इस फैसले से यूनिटेक के खरीदार खुश हैं।
प्रोजेक्ट का जमीन आवंटन निरस्त करने से 1,629 खरीदारों का भविष्य अधर में लटक गया था। हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से सभी प्रोजेक्टों के टेकओवर के फैसले से खरीदार परेशान थे। वजह यह थी कि प्रोजेक्ट का आवंटन ही निरस्त कर दिया गया था। लेकिन अब कोर्ट के फैसले से इस प्रोजेक्ट के खरीदार भी केंद्र सरकार के टेकओवर वाली लिस्ट में आ गए हैं। इससे इन्हें घर मिलने का सपना पूरा होता नजर आ रहा है।

केन्द्र को मिला यूनीटेक के अधूरे प्रोजेक्टस पूरे करने का दायित्व

उच्चतम न्यायालय ने क्रेताओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए कंपनी के प्रबंधन को अपने नियंत्रण में लेने का भी आदेश दिया है, अब केन्द्र सरकार के नियंत्रण में कंपनी के नये बोर्ड का गठन किया गया है, अधूरे प्रोजेक्टस को nbcc के अधिकारियों के देखरेख में पूर्ण किया जायेगा।।


बकाया वापसी के लिए आवेदन करेगा प्राधिकरण

कोर्ट के फैसले के बाद अब प्राधिकरण को बकाए की वसूली में समस्या आएगी। इस बाबत प्राधिकरण के वकील ने कोर्ट का ध्यान आकृष्ट कराया। इसके बाद कोर्ट ने बकाए को लेकर प्राधिकरण से आवेदन करने को कहा। ओएसडी राजेश कुमार ने बताया कि आवेदन किया जाएगा। साथ ही इसे यूनिटेक के बोर्ड के सामने भी रखा जाएगा।

ब्योरा : यूनिटेक सेक्टर-113
-प्रोेजेक्ट का क्षेत्रफल-53 एकड़
-जमीन खरीदी-2007 में
-निर्माण कार्य-18 एकड़ में
-17 टावर निर्माणाधीन
-1904 फ्लैट बनने थे
-1629 खरीदारों ने कराई है बुकिंग
-2743.29 करोड़ है यूनिटेक पर बकाया
-1203.45 करोड़ सेक्टर-113 के प्लॉट आवंटन का बकाया।


Disclaimer :

उल्लेखित लेख सत्यापित सूत्रों पर आधारित है, सूचनाओं को भली भांति जांचा गया है, यदि तथापि कोई त्रुटि हो तो कृपया हमें hello@beingbroker.com पर सूचित करें।।
प्रस्तुत लेख केवल सूचनार्थ है, बींइग ब्रोकर के स्वामी, पार्टनर, कर्मचारी किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नही होंगे।।



Comments

Popular posts from this blog

12 साल काबिज रहा तो किरायेदार बन जायेगा भवन / भूमि का स्वामी - उच्चतम न्यायालय

Noida : पहली बार कोर्ट के खास आर्डर से 17 सौ खरीदारों को RG होम्स में मिलेगा घर

"One Leaf Troy" पर यूपीरेरा की कार्यवाही।। खाते सीज