FNG होगा जल्द ही फरीदाबाद से कनेक्ट, नोएडा से फरीदाबाद की दूरी होगी कम

 नोएडा | बींइग ब्रोकर रियलिटी संवाददाता 

फरीदाबाद से नोएडा गाजियाबाद के बीच रोजाना सफर करने वाले लोंगो के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि जल्द ही यहां एक पुल बनाया जाएगा, जिसके जरिए 2 राज्यों के 3 शहरों के बीच की दूरी कम हो जाएगी. वही पुल के बीच आने वाली सभी अड़चनों को भी दूर किया जाएगा।। 

पुल को बनाने का कार्य 20 से 25 दिन में शुरू किया जा सकता है. इसके बाद नोएडा से फरीदाबाद आने जाने का सफर काफी आसान हो जाएगा. वही दोनों शहरों को जोड़ने वाले पुल का काम यमुना नदी पर शुरू किया जाएगा. इस पुल के बनने के बाद से फरीदाबाद, नोएडा- गाजियाबाद एक्सप्रेस वे भी नोएडा, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से जुड़ जाएंगे.


हरियाणा के मंझावली गांव में यमुना नदी पर बना पुल 


सेतु के निर्माण में देरी का कारण 

बता दे कि साल 2014 से मंझावली पुल फाइलों में कैद था, इसका काम कभी सरकारों की वजह से और कभी लॉक डाउन की वजह से डिले हुआ. वही फरीदाबाद के लोगों को केजीपी एक्सप्रेसवे पर कनेक्टिविटी देने के लिए बल्लभगढ़ मोहना रोड पर गांव मौजपुर के पास कट बनाया जाएगा. यह बल्लभगढ़ मुहाना रोड नेशनल हाईवे से शुरू होकर चंदावली, मच्छगर, दयालपुर अटाली गांव को पार करते हुए केजीपी तक जाएगा. जबसे केजीपी शुरू हुआ है तब से इस रोड पर ट्रैफिक भी बढ़ गया है. जिस वजह से कई जगहों पर सडके भी टूट गई है.


कई गांव के अंदर भी लंबा जाम लगा रहता है. जिस वजह से केजीपी तक आने जाने में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में केजीपी तक लोगों के लिए नई सड़क बनाने की मांग भी काफी समय से की जा रही थी. अभी तक नोएडा और ग्रेटर नोएडा वालों को ग्रेटर फरीदाबाद जाने के लिए कालिंदी कुंज और दिल्ली के रास्ते का इस्तेमाल करना पड़ता था या फिर जेवर से पलवल होते हुए फरीदाबाद जाते थे. अब यमुना नदी पर मंझावली पुल तैयार किया जाएगा, जिसके बाद से यह सफर काफी छोटा हो जायेगा. नदी पर 650 मीटर लंबाई का पुल बन रहा

Comments

Popular posts from this blog

12 साल काबिज रहा तो किरायेदार बन जायेगा भवन / भूमि का स्वामी - उच्चतम न्यायालय

Noida : पहली बार कोर्ट के खास आर्डर से 17 सौ खरीदारों को RG होम्स में मिलेगा घर

"One Leaf Troy" पर यूपीरेरा की कार्यवाही।। खाते सीज