Noida : फ्राड का नया तरीका : किरायेदार बनकर ठग कर सकते हैं खाता खाली

 फ्लैट स्वामी ने नामी वेवसाइट पर दिया था फ्लैट ओन रेंट का विज्ञापन 
सैन्य अधिकारी बनकर किराये पर फ्लैट लेने के नाम पर  97 हजार की ठगी 

 



नई दिल्ली | बींइग ब्रोकर रियलिटी डेस्क | विशेष रिपोर्ट 

नोएडा निवासी फ्लैट स्वामी से 97000 की ठगी का मामला .


नोएडा के सेक्टर 31 में रहने वाले शर्मा ने कुछ समय पहले ही एक प्रोपर्टी वेवसाइट पर अपने चंडीगढ़ वाले फ्लैट का विज्ञापन दिया था, विज्ञापन में फ्लैट की फोटो, किराया और सम्पर्क जानकारी पोर्टल पर अपलोड की, सायवर ठगों ने वेवसाइट से नंबर लेकर शर्मा को फोन किया, ठग द्वारा स्वयं को सैन्य बलों से संबंधित दिखाते हुए ट्रांसफर की बात कही गयी और फ्लैट बुक करने की बात कहकर मिस्टर शर्मा से उनके खाते की जानकारी मांगी जिसे सहर्ष मानते हुए जानकारी व्हाट्सएप कर दी गयी, उसके बाद कुछ तकनीकी समस्या बताकर दूसरे खाते की जानकारी मांगी गयी और कुछ पैसे डालने के लिए कहा गया, उसके बाद ठगों द्वारा उनके खाते से तीन किस्तों में 97000 रुपये  निकाल लिये गये. जिसकी शिकायत मिस्टर शर्मा ने सायवर सेल में की. 

यह भी पढ़ें - प्रोपर्टी पॉर्टलों पर प्रीमियम एड लेना क्यु है मजबूरी 


प्रोपर्टी पॉर्टल पर जानकारी डालने में रखे सावधानी 


संभावित किरायेदार की खोज में आप अपनी डिटेल अनायास ही किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को देदेते है, ऐसा ही कुछ नोएडा सेक्टर 31 निवासी व्यक्ति के साथ हुआ है जिन्होंने संभावित किरायेदार को बैंक खाते का विवरण दिया और किराया डालने के बहाने संदिग्ध व्यक्ति ने तीन किस्तों में 97000 रुपये निकाल लिये. 


क्या फ्लैट को रेंट पर देने के लिए हायर करें इस्टेट एजेंसी? 

खाली फ्लैट के लिए किरायेदार की तलाश करना लाजमी है और कई बार ब्रोकर या एजेंट की चंद रुपये की फीस बचाने के चलते कुछ लोग ओनलाइन प्रोपर्टी पोर्टलों पर अपनी प्रोपर्टी का विज्ञापन करते हैं, यह एड कुछ समय के लिए फ्री होता है, और कोई भी संदिग्ध व्यक्ति आपकी ईमेल और फोन नंबर आसानी से प्राप्त कर सकता है. 

इससे बचने के लिए किसी भी पंजीकृत एस्टेट एजेंसी के माध्यम से फ्लैट को रेंट पर दें, एजेंसी इसका चार्ज तो लेगी लेकिन आपको संदिग्ध व्यक्तियों को घर देने से बचा सकती है, बींइग ब्रोकर (www.beingbroker.com), square Yards का अजूरो कुछ इस प्रकार की पंजीकृत एजेंसी हैं. जोकि आपको सारी दिक्कतों से बचा सकती हैं.

Comments

Popular posts from this blog

12 साल काबिज रहा तो किरायेदार बन जायेगा भवन / भूमि का स्वामी - उच्चतम न्यायालय

Noida : पहली बार कोर्ट के खास आर्डर से 17 सौ खरीदारों को RG होम्स में मिलेगा घर

"One Leaf Troy" पर यूपीरेरा की कार्यवाही।। खाते सीज